Categories
IPO

Premier Energies IPO शेयर्स , GMP कर रहा बंपर मुनाफे का इशारा !

Premier Energies IPO को लोगों की तरफ से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है । लोगों ने दिल खोल कर इस IPO को हाथों – हाथ लिया है ।

Grey Market Premium भी इस IPO का लगातार बढ़ रहा है । इससे लोगों का उत्साह इस इस  IPO के लिए स्पष्ट दिखाई दे रहा है । इस इशू के अंतिम दिन तक 74.38 गुणा Subscribe कर लिया गया है । कंपनी इस IPO के माध्यम से 2830.40 करोड़ रूपए जुटाएगी ।

अब लोगों को इस IPO की लिस्टिंग की प्रतीक्षा है । अगर Schedule की बात करें तो जो निवेशक शेयर लेने में सफल हो जायेंगे अथवा जिन को Premier Energies IPO शेयर्स प्राप्त होंगे । उनको 30 अगस्त 2024 को यह शेयर्स Allot कर दिए जायेंगे ।

जो लोग शेयर्स प्राप्त करने में असफल हो जायेंगे उनको उनके पैसे की Refund की प्रक्रिया कंपनी के अनुसार सितम्बर 2, 2024 को शुरू कर दी जाएगी ।

Premier energies IPO

 

इस IPO में भाग लेने निवेशक Share Allottment Status Bombay Stock Exchange ( BSE ) तथा National Stock Exchange ( NSE ) की वेबसाइट पर जा कर अपना Status चेक कर सकते हैं ।

Premier Energies IPO GMP

Premier Energies IPO का क्रेज लगातार Grey Market Premium में भी देखा जा रहा है । लोगों में इस IPO शेयर की इतनी डिमांड है की अगस्त 29, 2024 को इस शेयर का  GMP रूपए 421 तक पहुँच गया है । इस GMP के हिसाब से शेयर्स की गणना की जाये तो इसकी Listing 871 रूपए तक होने संभावना बनती  है ।

अगर इसकी शेयर की Listing 871 रूपए पर हो जाती है तो निवेशकों को भरी लाभ होने बाला है ।  इस हिसाब से निवेशकों को 93.5 प्रतिशत तक लाभ हो सकता है । लेकिन अभी इस GMP को देखकर खुश नहीं होना चाहिए । क्योंकि GMP स्थिर नहीं रहता । यह लगातार बदलता रहता है ।

यह भी पढ़ें—

Wipro Share में जानिए किस Strategy के साथ पैसा कमाया जा सकता है !

 

Premier Energies IPO Date

Premier Energies IPO मंगलबार , अगस्त 27, 2024 को Open हुआ था । अगस्त 29, 2024 को यह IPO Close हो चूका है । लोगों की तरफ से  IPO को भरपूर प्यार मिला है । लोगों ने दिल खोल कर इस IPO में निवेश किया है । अगस्त 30, 2024 इस IPO की Allottment की  तिथि निश्चिचित की गई है ।

Premier Energies IPO सितम्बर 3, 2024 को Bombay Stock Exchange ( BSE ) और National Stock Exchange ( NSE ) दोनों जगह Listed कर दिया जायेगा ।

Premier Energies IPO Price

इस  IPO का Price Band रूपए 427 से लेकर 450 प्रति शेयर रखा गया है । कंपनी इस IPO के माध्यम से 2830.40 करोड़ रूपए जुटाएगी । इस आईपीओ में कंपनी ने 50 प्रतिशत शेयर्स Qualified Institutional Buyers , 35 प्रतिशत शेयर्स Retail Investors तथा 15 प्रतिशत शेयर्स Non – Institutional Investors के लिए Reserve किये गए हैं ।

Premier Energies IPO Listing Date

इस   IPO की  लिस्टिंग  सितम्बर 3, 2024 को BSE और NSE दोनों जगह कर दी जाएगी ।

इस  IPO के माध्यम से जुटाए गए पैसे का प्रयोग कहाँ करेगी कंपनी ?

कंपनी IPO के माध्यम से जुटाए गए पैसे का प्रयोग हैदराबाद में 4 Giga Watt Solar PV  TOPcon Cell और  4 Giga Watt Solar PV  TOPcon module में  किया जायेगा ।

कंपनी IPO के माध्यम से प्राप्त राशि का प्रयोग Premier Energies Global Environment Private Limited में भी किया जायेगा । कंपनी के हैदराबाद में पांच और भी उत्पादन संयंत्र हैं ।

Allottment Status Check

अगर आप कंपनी का Allottment स्टेटस चेक करना चाहते हैं तो निम्नलिखित तरीके से कर सकते हैं —

BSE पर चेक करने का तरीका

BSE की OFFICIAL WEBSITE पर जाएँ ।

https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx

इस लिंक पर कर के आप अपना किसी भी कंपनी का Allottment Status check कर सकते हैं ।

विशेष तौर पर Premier Energies IPO को चेक करने के लिए —

इस लिंक पर क्लिक करें —  https://linkintime.co.in/initial_offer/public-issues.html

निष्कर्ष : आज आपको Premier Energies IPO के बारे में बताने का प्रयास किया जो अगस्त 27, 2024 को Open हुआ था । शुरूआती दौर में इस आईपीओ को लोगों को अच्छा Response मिला है । अब देखना है की क्या यह आगे भी लोगों को  फ़ायदा देता है या अपना शुरू बाला Momentum खो तो नहीं देता ।

निवेशकों से प्रार्थना है की इमोशनल होकर किसी भी IPO या शेयर में पैसा न लगाएं । हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी देना है । किसी भी तरह के निवेश के प्रोत्साहित करना नहीं है । धन्यवाद !